बालेश्वर राय या गिरीधर मालवीय हो सकते हैं बिहार के गवर्नर

विश्वस्त सूत्रों पर अगर विश्वास किया जाए तो  रिटायर्ड आईएएस बालेश्वर राय या रिटायर्ड जस्टीश गिरीधर मालवीय में से किसी एक को बिहार का नया राज्यपाल बनाया जा सकता है।

जस्टीश गिरीधर मालवीय

जस्टीश गिरीधर मालवीय

विनायक विजेता

ये दोनों उत्तर प्रदेश से हैं. सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली पसंद गिरीधर मालवीय हैं जबकि एक खेमा बिहार में सवर्ण और खासकर भूमिहार जाति के वोटरों को लुभाने के लिहाज से बालेश्वर राय के पक्ष में हैं।

भारत सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके बालेश्वर राय उस समय चर्चा में आए थे जब दिल्ली के करोड़ी मल कॉलेज के प्रशासक होते हुए उन्होंने कॉलेज के तत्कालीन प्राचार्य के खिलाफ कठोर कार्रवाई की थी। सूत्र बताते हैं कि अगले सप्ताह के अंत तक इन दोनों नामों में से एक नाम पर अंतिम मुहर लग जाएगी। जिन और राजनेताओं को कुछ अन्य राज्यों का राज्यपाल बनाया जाएगा उनमें पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लालबहादुर शास्त्री के पुत्र सुनील शास्त्री का भी नाम है।

सूत्रों के अनुसार बंगाल के राज्यपाल और वर्तमान में बिहार के प्रभारी राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी भी बिहार में ही बने रहना चाहते हैं और उन्होंने अपनी मंशा से केन्द्र को अवगत करा दिया है अब देखना यह है कि केन्द्र केशरी नाथ त्रिपाठी के आग्रह को स्वीकार करता है या  नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*