बिजली आपूर्ति को लेकर आमने सामने पुलिस व पब्लिक

जमुई के सिकन्दरा-नवादा मुख्य मार्ग को मिर्जागंज के समीप गुरूवार को अनियमित बिजली आपूर्ति के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम हटाने आई पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने रोड़ेबाजी कर दी जिससे बीएमपी के एक जवान सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

जमुई से ब्यूरो,मुकेश कुमार ।

इस मामले में 11 लोगों को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार अनियमित विद्युत आपूर्ति से आक्रोशित होकर उपभोक्ताओं ने सड़क जाम किया था।

सिकन्दरा-नवादा मुख्य मार्ग चार घंटा तक बाधित रहा। सड़क जाम से आम यात्रियों के साथ -साथ विद्यालय जाने वाले छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सड़क जाम की सूचना मिलते ही अलीगंज के बीडीओ जफर इमाम, सीओ रवि कुमार एवं सिकन्दरा पुलिस जाम स्थल पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया। लोग वरीय अधिकारी को बुलाने की माग पर अड़े थे। इस दौरान आक्रोशित लोगों और पुलिस के बीच कहा-सुनी होने लगी। फिर हाथापाई से लेकर पुलिस पर पथराव होने लगा। पुलिस भी लाठीचार्ज करते हुए मौके से 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पथराव में दो पुलिस जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिनका उपचार सिकन्दरा पीएचसी में किया गया। बाद में एक पुलिसकर्मी को जमुई रेफर किया गया।

इधर मौके पर पहुंचे अनुमंडलाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि कोचिंग संचालक राजीव कुमार के घर की तलाशी ली गई तो चोरी से बिजली जलाने का मामला सामने आया जबकि एक अन्य व्यवसायी अशोक साव के घर की तलाशी ली गई तो बगैर अनुज्ञप्ति के खाद बीज बेचने और चोरी से बिजली जलाने की बातें सामने आई। इन दोनों के विरुद्ध अलग-अलग धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है जबकि गिरफ्तार 11 लोगों के विरुद्ध सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, पुलिस पर हमला करने, गाली देने का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के सहायक अभियंता को रोस्टर बनाकर सभी फीडर में बिजली आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया है।

जिलाधिकारी डा. कौशल किशोर ने कहा कि मलयपुर ग्रीड में 50 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाने के लिए वरीय अधिकारी से बात हुई है। ट्रांसफार्मर लगने तक बिजली आपूर्ति की समस्या रहेगी। ऐसे समय में जिलेवासियों से सहयोग की अपेक्षा की जाती है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*