बिहार में भी टैक्‍स फ्री होगी फिल्‍म ‘पीके’!

आरएसएस के अनुषांगिक संगठन विहिप, बजरंग दल, हिन्दू युवा वाहिनी आदि ने भले ही फिल्‍म ‘पीके’ को विवादास्‍पद बना दिया हो, लेकिन यूपी सरकार ने राज्‍य भर में इस फिल्‍म को टैक्‍स फ्री करने की घोषणा की। आमिर खान अभिनीत इस फिल्‍म को टैक्‍स फ्री करने मुख्‍यमंत्री अखिलेश सिंह ने की। उन्‍होंने कल अपने परिवार के साथ इस फिल्‍म को देखने के बाद इसे टैक्स फ्री कराने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘पीके’  फिल्म एक अच्छा संदेश देती है और इसे उत्तर प्रदेश में मनोरंजन कर से मुक्त करने का निर्णय लिया गया है।17pk-poll1

 

इस बीच पटना में कला संस्‍कृति विभाग के सूत्रों ने बताया कि बिहार सरकार भी ‘पीके’ को टैक्‍स फ्री करने पर विचार कर रही है। संबंधित अधिकारियों से परामर्श के बाद शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा। यदि ऐसा संभव हुआ तो दर्शकों को सस्‍ती दर पर टिकट मिल सकेगी और ज्‍यादा लोग देख सकेंगे। उधर जगह-जगह से पीके के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबरें भी आ रही हैं।

 

उल्‍लेखनीय है कि राजकुमार हिरानी निर्देशित यह फिल्‍म अपने विषय वस्‍तु को लेकर हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर है। इस बीच सेंसर बोर्ड ने भी कुछ आपत्तिजनक दृश्‍यों को लेकर चिंता जतायी है। उधर राजद सांसद पप्‍पू यादव ने फिल्‍म की प्रशंसा करते हुए विरोध प्रदर्शन को अनावश्‍यक और निराधार बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*