बिहार में राजनीतिक बग़ावत, तूटा आरजेडी !

चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक बग़ावत का दौर शुरू हो गया है, खबर है कि आरजेड़ी के 13 विधायकों ने पार्टी अलग होने का फैसला कर लिया है. इन 13 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष से अलग समूह के रूप में दर्ज देने को कहा है.
rjd
विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपा, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इन 13 विधायकों को अलग समूह का दर्जा दे दिया है. जानकारों का कहना है किर ये सभी जदयू को समर्थन देंगे.

इन 13 विधायकों में डॉ. फैयाज अहमद, रामलखन रामरमण, अख्तरूल इमान, चंद्रशेखर, डॉ. अब्दुल गफ्फूर, ललित यादव, जितेन्द्र राय, अख्तरूल इस्लाम शाहीन, दुर्गा प्रसाद सिंह, सम्राट चौधरी, जावेद अंसारी, अनिरूद्ध कुमार और राघवेन्द्र प्रताप सिंह शामिल है.
आरजेडी के विधानसभा में 22 सदस्य थे.

हालांकि इस संबंध में जब बागी विधायकों के फोन की घंटियां बजायी गयीं तो ज्यादा तर लोगों के मोबाइल का स्विचऑफ मिल रहा है. दूसरी तरफ टूट की खबर पर आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बताया, ‘यह संभव ही नहीं है. फिलहाल बिहार में आरजेडी के 22 विधायक हैं और दो तिहाई विधायकों की संख्या 15 होती है तो अगर ऐसा होता भी है तो इन पर दल बदल कानून लागू होगा.’ साथ ही उन्होंने बताया कि जिन विधायकों का नाम लिया जा रहा है उनमें से चार विधायक (ललित यादव, अब्दुल गफूर, दुर्गा प्रसाद और चंद्रशेखर) उनके साथ मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*