बिहार शरीफ शहर को नगर निगम अतिक्रमण मुक्त कराएगी

बिहार शरीफ. बिहार शरीफ शहर के लोग आए दिन भीषण जाम की समस्या से जूझ रहे हैं. इन्हीं समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए  नगर निगम कमर कस लिया  है.

बिहार शरीफ नालंदा से संजय कुमार

बिहार शरीफ नगर पालिका आयुक्त सौरभ जोरवाल ने बताया की जो लोग सड़क व सार्वजनिक रास्तों में अपनी दुकान तथा ठेला लगाकर अतिक्रमण कर लिए हैं, वे  स्वेच्छा से अपनी दुकान -ठेला  हटा लें. वरना कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि बुधवार को पूरे शहर में  लाउडस्पीकर एवं नोटिस के द्वारा लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया है .अगर इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाते हैं , तो कार्रवाई की जाएगी.

श्री जोरवाल ने बताया कि शहर को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए सोमवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा यातायात निरीक्षक के साथ बैठक हुई थी .अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए दो पुलिस बल की तैनाती तत्काल नगर निगम दी गई है.

नगर आयुक्त ने बताया कि इस अभियान के लिए एक टीम का गठन किया गया है .इस टीम में सहायक राजस्व पदाधिकारी अनिल रविदास ,कर संग्राहक अवधेश पासवान ,नवनीत कुमार ,मनोज कुमार, सय्यद अशफाक अहमद ,विनायक कुमार प्रभाकर एवं शिवकुमार के अलावे कंप्यूटर ऑपरेटर आरिफ खान एवं श्री दत्त शर्मा तथा दो पुलिस पदाधिकारी एवं स
सशस्त्र पुलिस बल शामिल किए गए हैं.

श्री जोरवाल ने बताया कि नगर पालिका अधिनियम 2007 की धारा 435 के तहत प्रथम चरण में दंड शुल्क वसूल किया जाएगा. दंड देने में आनाकानी करने पर सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी  दर्ज करवाई जाएगी .अतिक्रमण हटाओ अभियान की लगातार फोटो तथा वीडियोग्राफी कराई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*