बीएसएससी पेपर लीक: इवैलुएटर अनंतप्रीत बरार कुत्तों का शौक़ीन, दो कंपनियों में डायरेक्टर

-सर्वत्र आइटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में मां सर्वजीत बरार हैं डायरेक्टर
नौकरशाही डेस्क, पटना

पत्नी और दो बच्चों के साथ फोटो 19 जनवरी 2015 को लगायी है.

पत्नी और दो बच्चों के साथ फोटो 19 जनवरी 2015 को लगायी है.

बीएसएससी घोटाले में दिल्ली से गिरफ्तार इवैल्यूएटर अनंत प्रीत सिंह बरार कुत्तों का शौक़ीन है और एक नहीं बल्कि दो कंपनियों में डायरेक्टर है. अनंत बरार जर्मन शेफर्ड और बिगल नस्ल के कुत्तों का शौकीन है. उसके कुल 732 दोस्तों में आधे दोस्त भी कुत्तों से बेहद प्रेम करते हैं. कई कुत्तों के नस्लों पर बरार की बारीक नजर रहती है. वह कई ग्रुप में बिगल नस्ल के पिल्लों और जर्मन शेफर्ड नस्ल के पिल्लों के बारे में भी जानकारी तलाशता रहता है. वह आस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध ज्विंगर प्रतियोगिता पर भी नजर रखता है जिसमें दुनिया भर के विभिन्न नस्लों के कुत्ते प्रदर्शित किये जाते हैं.
एक आइटी और कंप्यूटर से जुड़े काम तो दूसरी कंपनी करती है आर्किटेक्ट क्षेत्र में काम
एक कंपनी सर्वत्र आइटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आइटी और कंप्यूटर से जुड़े काम करती है तो दूसरी कंपनी दनान ग्रुप डिजाइन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी आर्किटेक्ट क्षेत्र में काम करती है. उसने पहली कंपनी दनान को 9 मार्च 2006 में ही बनाया था, इसमें वह इकलौता डायरेक्टर है लेकिन दूसरी कंपनी सर्वत्र जो इसने 9 मई 2011 में स्थापित किया उसमें इनकी मां सर्वजीत बरार भी साझीदार हैं जो फेसबुक पर दी गयी जानकारी के मुताबिक अमृतसर के खालसा कॉलेज पब्लिक स्कूल में प्राचार्य के पद पर हैं. इस कंपनी में मां के अलावा सतवंत सिंह बरार और प्रेम पुरी भी इनके साथ डायरेक्टर और असिस्टेंट डारयेक्टर के पद पर नियुक्त हैं.
सर्वत्र की पूंजी दस लाख और दनान की पूंजी पांच लाख की
सर्वत्र आइटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड जो इवैल्यूटेर का काम कर रही थी उसका हेड ऑफिस सफदरगंज इन्क्लेव नई दिल्ली में है. उसकी कुल अधिकृत पूंजी 10 लाख रुपये बतायी गयी है और देय पूंजी महज दो लाख रुपये की है. 31 मार्च 2016 का लैटेस्ट बैलेंस शीट इस कंपनी ने मेंटेन कर रखा है. दूसरी कंपनी दनान ग्रुप डिजाइन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड आर्किटेक्चरल, इंजीनियरिंग और अन्य टेक्निकल एक्टीविटीज का काम करती है जो पांच लाख रुपये का अथोराइज्ड कैपिटल रखती है हालांकि इस कंपनी का बैलेंस शीट 2007 के मार्च के बाद अपडेट नहीं हुआ है.
अनंत बरार की पत्नी की नहीं है कंपनी में कोई भूमिका
इन दोनों कंपनियों में अनंत बरार की पत्नी की कहीं कोई भूमिका नहीं है. उसने दूसरी कंपनी सर्वत्र आइटी सर्विसेज 2011 में बनायी लेकिन उसकी शादी इसके पांच साल पहले 2006 में ही हो चुकी थी. इसके बाद भी कंपनी में पत्नी की कहीं कोई भूमिका नहीं है. उनके फेसबुक प्रोफाइल को देखें तो उसमें उन्होंने पत्नी और दो बच्चों के साथ फोटो 19 जनवरी 2015 को लगायी है. इसके साथ ही उसने बेटी अनहद के छठे जन्मदिन की तसवीर सात जुलाई 2013 को पोस्ट की है.
अनंत की मां सर्वजीत बरार ने भी परिवार की तसवीर 15 जुलाई 2013 को पोस्ट की हैं जिसमें अनंत बरार अपनी छोटी बेटी अनहद और पत्नी के साथ दिखाई दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*