भाजपा की पहली सूची में 43 उम्‍मीदवार, 5 हुए बेटिकट

भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की नई दिल्ली में हुई बैठक के बाद पार्टी ने अपने तैंतालीस उम्मीदवारों के नामों के घोषणा कर दी है। इनमें से सत्ताईस पुराने चेहरों को फिर से मौका दिया गया है। जबकि सोलह नये उम्मीदवारों को भी पार्टी ने टिकट दिया है। पार्टी ने निवर्तमान पांच विधायकों को टिकट नहीं दिया है। बैठक के बाद  भाजपा के वरिष्ठ नेता ओर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे0 पी0 नड्डा ने कहा कि हर सीट पर गहन विचार-विमर्श के बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी।images (2)

 

पार्टी द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार वरिष्ठ नेताओं में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव को पटना साहिब सीट से, विधानसभा उपाध्यक्ष अमरेन्द्र प्रताप सिंह को आरा, रेणु देवी को बेतिया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह को नवीनगर, राज्य के पूर्व मंत्री सुनील कुमार पिन्टू को सीतामढ़ी, प्रेम कुमार को गया शहर, सत्यदेव नारायण आर्य को राजगीर, पार्टी के सचेतक अरूण कुमार सिन्हा को कुम्हरार और प्रदेश प्रवक्ता को विनोद नारायण झा को बेनीपट्टी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा अन्य उम्मीदवारों में  सरायरंजन से रंजीत निर्गुणी, रोसड़ा से मंजू हजारी, तेघड़ा से रामलखन सिंह, मटिहानी से सर्वेश कुमार सिंह, बेगूसराय से सुरेन्द्र मेहता, बखरी से रामानंद राम, परबत्ता से रामानुज चैधरी, बिहपुर से कुमार शैलेन्द्र और गोपालपुर से अनिल यादव को उम्मीदवार बनाया है।

 

 

पीरपैंती से ललन पासवान, बांका से राम नारायण मंडल, कटोरिया से निक्की हेम्ब्रम, बेलहर से मनोज यादव, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, सूर्यगढ़ा प्रेमरंजन पटेल, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, रजौली से अर्जुन राम, हिसुआ से अनिल सिंह और झाझा से रविन्द्र यादव को पार्टी ने टिकट दिया है। रामगढ़ से अशोक सिंह, मोहनिया से निरंजन राम, चैनपुर व्रजकिशोर बिन्द, सासाराम से जवाहर प्रसाद, दिनारा से राजेन्द्र सिंह, नोखा से रामेश्वर प्रसाद चैरसिया, काराकाट से राजेश्वर राज, अरवल से चितरंजन कुमार, गोह से मनोज शर्मा, औरंगाबाद से रामाधार सिंह, गुरूआ से राजीव दांगी, बोधगया से श्यामदेव पासवान, वजीरगंज से वीरेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने मोतिहारी से प्रमोद कुमार और बांकीपुर से नितिन नवीन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*