मर्यादा की लक्ष्‍मण रेखा पार नहीं करें लालू

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को भागलपुर की सभा में उनके भाषण में इस्तेमाल किये गये शब्दों पर कड़ी नाराजगी जताते हुये आज कहा कि श्री यादव मर्यादा की लक्ष्मण रेखा पार न करें, नहीं तो उल्टा पड़ जाएगा।

जदयू के वरिष्ठ नेता एवं जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि भागलपुर में राजद की सभा में श्री यादव ने जिस भाषा का प्रयोग किया, वह उनके जैसे नेता को शोभा नहीं देता है। वह व्यक्तिगत चरित्र हनन पर उतर आए हैं। हम भी उनके जैसी भाषा का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन हमारे संस्कार और संस्कृति इसकी अनुमति नहीं देते। उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुये कहा श्री यादव मर्यादा की लक्ष्मण रेखा पार न करें नहीं तो उल्टा पड़ जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि आयकर विभाग, केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय की जांच से घिरे राजद अध्यक्ष इन दिनों हताश चल रहे हैं।

 

श्री सिंह ने कहा कि यह हताशा की चरम सीमा है, जो उनकी भाषा में दिखाई पड़ रही है। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष बोलते समय अपनी भाषा पर नियंत्रण रखें। मंत्री ने श्री यादव के सृजन घोटाले की जांच की निगरानी के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के बयान पर कहा कि यदि उनके पास घोटाले को लेकर कोई साक्ष्य है तो उसे केंद्रीय जांच ब्यूरो को उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष के पास यदि जांच ठीक नहीं चलने का कोई प्रमाण है तो उन्हें उच्च न्यायालय या सर्वोच्च न्यायालय अवश्य जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*