महागठबंधन ही बनेगा भाजपा का विकल्‍प

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने देश में भविष्‍य की राजनीति का संकेत देते हुए कहा है कि महागठबंधन ही भाजपा का विकल्‍प बनेगा। आज सहरसा में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर महागठबंधन में कांग्रेस समेत अन्‍य दल भी शामिल हो सकते हैं। बिहार के संबंध में उन्‍होंने कहा कि राजद, जदयू व कांग्रेस का महागठबंधन मिलकर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव की रणनीति व तैयारी भी संयुक्‍त रूप से करेंगे।images

 

उन्‍होंने कहा कि पिछले विधान सभा उपचुनाव में गठबंधन को बड़ी सफलता मिली थी और आगामी विधान सभा चुनाव में इसकी पुनरावृत्ति होगी। श्री यादव ने कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर महागठबंधन का गठन हो जाने पर देश में जो लोगों की समस्याएं हैं, उसे दूर करने का प्रयास किया जायेगा। महागठबंधन के लिये कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर की पार्टियों से बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि इसे सफल करने के लिये जनता को गोलबंद होने की जरूरत है। पिछले दिनों दिल्‍ली में मुलायम सिंह यादव की अगुआई में जनता दल से अलग हुए पार्टी नेताओं की बैठक हुई थी, जिसमें राजद, जदयू, सपा, जनता दल सेक्‍यूलर समेत कई दलों के नेताओं की भाग लिया था और एकता पर बल दिया था। इसमें एक आम सहमति भी बनी थी।

 

श्री यादव ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के लोगों के साथ वादा खिलाफी का काम कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के समय श्री मोदी ने जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा करने में वह असफल साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता सब देख रही है और समय आने पर जवाब देगी। युवा के साथ भी धोखा हुआ है और युवा खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*