पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लालू-नीतीश के खिलाफ राजनीतिक मंच हिन्दुस्तानी आवाम मोचा यानी हम के गठन का ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में आप  और बिहार में हम के बैनर से जंग होगी.IMG_2415

मांझी ने पटना के कृष्ण मेरोरियल हॉल में आयोजनित कार्यकर्ता स्वाभिमना सम्मेलन के दौरान इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि जनता दल यू, राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के विलय का हमें इंतजार है और उसके बाद ही हम अपने राजनीतिक संगठन की घोषणा करेंगे.

उन्होंने कहा कि फिलहाल हम पूरे बिहार और भारत में अपनी राजनीतिक सभाओं का आयोजन करेगा और इस कड़ी का अगला आयोजन 16 मार्च को मुजफ्फरपुर में किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि हम तकनीकी कारणों से फिलहाल अपनी पार्टी के गठन की घोषणा नहीं कर रहे हैं क्योंकि जद यू परिवार के विलय के बाद समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल पर सभी को एक होना पड़ सकता है ऐसे में हम दावा करेंगे कि जनता दल यू का चुनाव चिन्ह तीर पर हमारा कब्जा हो.

इस सम्मेलन में नरेंद्र सिंह, महाचंद्र प्रसाद सिंह, शाहिद अली खान, भीम सिंह, विनय बिहारी, गणेश यादव समेत जद यू के 18 एमएलए शामिल हुए. सम्मेलन की अद्यक्षता शकुनी चौधरी ने की.

By Editor

Comments are closed.