माले ने ठुकराया महागठबंधन का ऑफर, सीवान समेत 4 क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारे

माले ने ठुकराया महागठबंधन का ऑफर, सीवान समेत 4 क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारे

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) ने इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार के जहानाबाद से कुंती देवी, काराकाट से राजाराम सिंह, आरा से राजू यादव और सिवान से अमरनाथ यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि लोकसभा चुनाव-2019 में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को करारी शिकस्त देने के उद्देश्य से पार्टी ने इस बार कम सीटों पर ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। पार्टी बिहार में चार, झारखंड में दो के अलावा उत्तर प्रदेश, उड़ीसा एवं अन्य कुछ राज्यों में चुनाव लड़ रही है।

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि बिहार की चार सीटों में आरा की सीट से प्रत्याशी राजू यादव के नाम की घोषणा पहले हो चुकी है। राजद के अलावा महागठबंधन के अन्य दलों ने भी राजू यादव को समर्थन दिया है। वहीं, सिवान से पार्टी ने एक बार फिर पूर्व विधायक और चर्चित किसान नेता अमरनाथ यादव, काराकाट से पूर्व विधायक एवं अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय महासचिव राजाराम सिंह तथा जहानाबाद से पूर्व जिला परिषद सदस्य कुंती देवी को अपना प्रत्याशी बनाया है। पाटलिपुत्र की सीट भाकपा-माले ने राजद के लिए छोड़ दी है।

माले महासचिव ने कहा कि पार्टी पूरे देश में 22 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े कर रही है। शेष सभी सीटों पर भाजपा को हराने के अभियान में पार्टी उतरेगी। उन्होंने कहा कि झारखंड में कोडरमा सीट से राज-धनवार के वर्तमान विधायक राजकुमार यादव पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*