मुख्‍यमंत्री की बर्खास्‍तगी के लिए महागठबंधन किया राजभवन मार्च

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बयान के खिलाफ आज महागठबंधन के घटक दलों ने विरोध प्रदर्शन किया और बाद में राज्यपाल से मिलकर राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग की । राष्ट्रीय जनता दल कांग्रेस, हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा(हम), विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी), समाजवादी पार्टी और लोकतांत्रिक जनता दल के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने आयकर गोलम्बर से राजभवन मार्च शुरू किया ।

महागठबंधन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगाते हुए जब राजभवन की ओर बढ़ने लगे तब पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया । इसपर महागठबंधन के घटक दलों के कार्यकर्ता हंगामा करने लगे । हालांकि पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया ।
इसके बाद महागठबंधन के घटक दलों का प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर राज्यपाल लालजी टंडन से मिला और राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शब्दों की मर्यादा तोड़ रहे हैं और महागठबंधन के नेताओं को नीच तथा सड़क छाप कह रहे हैं। इससे बिहार की जनता काफी नाराज है ।

 

प्रतिनिधिमंडल में राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे, प्रदेश उपाध्यक्ष तनवीर हसन, कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह धीरज, समाजवादी पार्टी (सपा) के देवेन्द्र प्रसाद यादव, लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के रमई राम, बीनू यादव, वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी और हम के डा0 दानिश रिजवान शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*