यह क्या हो गया है भारतीय रेल को: दस दिनों में हुआ तीसरा हादसा, अब दुरंतो एक्सप्रेस पलटा

भारतीय रेलवे के लिए ऐसा बुरा दिन शायद ही कभी आया हो. पिछले दस दिनों में दो भीषण रेल दुर्घटना की पीड़ा अभी कम भी नहीं हुई थी कि तीसरा हादसा महाराष्ट्र में मंगलवार की सुबह हुआ है जिसमें दुरंतों एक्प्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गये हैं.

फाइल फोटो

 

नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे और इंजन महाराष्ट्र में टिटवाला के पास उतर गये. इलाके में दो दिन से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है।

कुछ दिनों पहले ही उत्कल एक्सप्रेस और कैफियत एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई थी

 

आसनगांव-वासिंद स्टेशन के बीच सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर ये हादसा हुआ। रेलवे की ओर से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।
 सेंट्रल रेलवे के पीआरओ सुनील उदेसी ने कहा कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान और किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है।
 मुजफ्फरनगर में  19 अगस्त को  हादसा
19 अगस्त को यूपी के मुजफ्फरनगर में पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस के 12 ड‍िब्बे पटरी से उतर गए थे। दुर्घटना में 23 लोगों की मौत हुई थी जबकि 60 से ज्यादा घायल हुए थे।
23 अगस्त को आजमगढ़ के निकट ट्रेन दुर्घटना
– आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस 23 अगस्त को तड़के यूपी के औरेया जिले में दिल्ली-हावड़ा रेल ट्रैक पर एक डंपर से टकरा गई। इस हादसे में ट्रेन के इंजन समेत 10 डिब्बे पलट गए थे। 80 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*