राजनाथ सिंह जूते से आहत हैं या मतदाताओं से? कहा वोट मत दीजिए पर जूते भी मत मारिये

भाजपा नेता व गृह मंत्री पंजाब के मतदाताओं के व्यवहार से काफी आहत हैं. उनकी व्यथा उनके भाषण में छलक ही गयी. उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपको वोट नहीं देना है तो मत दीजिए पर जूते मत फेकिये.

New Delhi: Union Home Minister Rajnath Singh addresses the 110th Annual Session of the PHD Chamber and PHD Annual Awards for Excellence 2015 in New Delhi on Saturday. PTI Photo by Kamal Singh(PTI11_28_2015_000021A)

राजनाथ सिंह भाजपा-अकलादी दल गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करने गये थे. वहां भाजपा गठबंधन मुश्किलों में है. एक अन्य चुनाव प्रचार के दौरान  मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल पर लाम्बी विधान सभा क्षेत्र में जूता फेका गया था. इसी घटना का उल्लेख करते हुए राजनाथ सिंह ने प्रकाश सिंह बादल की मौजूदगी में वोटरों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको वोट नहीं देना है तो मत दीजिए लेकिन जूते में फेकिये.

गौरतलब है कि पंजाब में भाजपा गठबंधन सरकार के सामने एंटि एंकम्बेसी की जबर्दस्त चुनौतियां हैं. उसके लिए सत्ता बचाये रखने की चिंता है. जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं के आक्रमण से भी भाजपा आहत है. कांग्रेस और आपने ने बार बार आरोप लगाया है कि पंजाब के युवाओं को नशा का आदी बना कर उन्हें बरबाद किया गया है.

इस मुद्दे पर राजनाथ  सिंह ने सफाई देते हुए पाकिस्तान पर आरोप मढा कि पंजाब के युवाओं को नशा का आदी बनाने में पाकिस्तान का हाथ है. अपनी खामियों का आरोप पाकिस्तान पर मढ़ कर राजनाथ ने जख्म पर महरहम लगाने की कोशिश की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*