राष्ट्रवाद व देशभक्ति की राजनीति करने वाले मोदी ही फंस गये तिरंगा के अपमान मामले में

देशभक्ति, राष्ट्रवाद और भारत माता की जय के नारों के उद्घोष से सियासी लाभ लेने वाली पार्टी के सबसे कद्दावर नेता व प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी खुद राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में फंस गये हैं.modi.national.flag

दिल्ली की एक कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोप पर संज्ञान लिया है. पीएम मोदी पर आरोप है कि पिछले साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस और अमेरिकी यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया था. पीएम मोदी के खिलाफ आशीष शर्मा नामक व्यक्ति ने दिल्ली के मेट्रोपोलिटेन कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी जिसके बाद मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने इस पर संज्ञान ले लिया. इतना ही नहीं मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने कहा, ‘मैं इस शिकायत पर संज्ञान लेती हूं.’ साथ ही उन्होंने शिकायतकर्ता से मोदी के खिलाफ सुबूत पेश करने और बयान दर्ज कराने के लिए कहा है.

पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत करने वाले आशीष शर्मा ने कोर्ट के सामने अर्जी लगाई थी कि वो पुलिस को पीएम मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे.

दर असल आशीष ने अर्जी में कहा था कि पीएम  नरेंद्र मोदी ने पिछले साल इंडिया गेट पर आयोजित हुए योग दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल चेहरे का पसीना साफ करने के लिए किया था. गौरतलब है कि मोदी को योग के दौरान राष्ट्रीय ध्वज से पसीना पोछते हुए एक तस्वीर मीडिया में छपी थी.

 

शिकायतकर्ता ने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज के कोड 2002 के खिलाफ है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*