राही टैलेंट सर्च: फ्री कोचिंग के लिए छात्रों का अंतिम चयन शुरू

मेडिकल और इंजीनियरिंग की फ्री कोचिंग के लिए राही टैलेंट सर्च {आरटीएस} परीक्षा में अब तक प्रस्तावित 38 छात्रों में से 2 छात्रों का अंतिम रूप से चयन हो गया है.

राही क्लासेज के विकास राही और  अन्य

राही क्लासेज के विकास राही और अन्य

पटना के राही क्लासेज के निदेशक और गणित के शिक्षक विकास राही ने जहानाबाद के तथागत और  बिहार शरीफ की ज्योत्सना भारती के चयन की घोषणा की. जहानाबाद और बिहार शरीफ में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में दस-दस छात्रों को सर्टिफिकेट ऑफ एक्सेलेंस भी प्रदान किया गया.

पिछले तीन महीनों से चलने वाली इस चयन प्रक्रिया में अब तक बिहार भर के 4500 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है. और अभी 36 छात्रों का अंतिम रूप से चयन किया जाना है.

सर्टिफिकेट ऑफ एक्सेलेंस

राही क्लासेज के कोऑर्डिनेटर शक्तिमान राही ने बताया कि बिहार शरीफ और जहनाबाद से कुल मिला कर चार सौ छात्रों ने सेकंड फेज में हिस्सा लिया और उनमें से दो का चयन अंतिम रूप से किया गया है. उन्होंने कहा कि जिन छात्रों का चयन अंतिम रूप से नहीं हो सका है उनके लिए राही क्लासेज विशेष स्कॉलरशिप देगा. जिसके तहत उनके प्राप्तांकों के आधार पर उन्हें शिक्षण शुल्क में 30 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक की रियायत दी जायेगी.

राही क्लासेज ने अपने सामाजिक दायत्व के तहत 38 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग की घोषणा की है. इसके तहत उन्हें दो वर्षों तक पढ़ाया जायेगा और इसके लिए उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा. राही क्लासेज को पूरा विश्वास है कि इन 38 छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं में निश्चित रूप से सफलता मिलेगी.

शक्तिमान राही ने बताया कि आरटीएस के तहत अगले चरण में बेगुसराय में सेमिनार का आयोजन किया जायेगा और वहां से भी छात्रों के अंतिम चयन की घोषणा की जायगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*