रेप की घटनाओं पर मोदी के मंत्री ने दिया बेतुका बयान

रेप की घटनाओं से पूरा देश उबल रहा है लेकिन मोदी सरकार के मंत्री ने एक ऐसा असंवेदनशील बयान दे कर आग में घी उड़ेलने का काम कर दिया है. उन्नाव और कठुआ रेप कांड के बाद केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि इतने बड़े देश में रेप की घटनायें होती रहती हैं और कभी कभी इसे रोका नहीं जा सकता. 
शनिवार को केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने  ये बातें उत्तर प्रदेश के बरेली में कही. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को कभी-कभी रोका नहीं जा सकता. फिर भी सरकार हर जगह तत्परता से सक्रिय है और बखूबी अपना काम कर रही है. कुछ ऐसा ही बयान पिछले दिनों भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने दिया था. उन्होंने कहा था कि रेप की घटनायें पहले भी होती थीं लेकिन अब पब्लिसिटी ज्यादा होती है.
गौरतलब है कि  जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची को मंदिर परिसर में अगवा करके हफ्तों तक रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गयी. कुछ ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश में हुई जिसके आरोपी खुद भाजपा के विधायक  कुलदीप सिंह सेंगर हैं.  इन दो घटनाओं के बाद देश भर में जबर्दश्त विरोध प्रदर्शन हुए. उधर इस मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने 12 वर्ष से कम आयु की बच्ची के साथ रेप के मुजरिम को फांसी की सजा देने का प्रावधान कर रही है.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*