वक्फ की अरबों की जायदाद को माफियाओं के चंगुल से आजाद कराने लिए समान अधिकार मोर्चा का ऐलान ए जंग

समान अधिकार मोर्च ने शनिवार को वक्फ की अरबों रुपये की जायदाद को माफियाओं से आजाद कराने और दलितों को दस डिसिमिल जमीन देने के राज्य सराकर का वादा पूरा करवाने के लिए पटना में बड़े पैमाने पर धऱना देने की घोषणा की है. मोर्चा के अध्यक्ष जौहर आजाद का कहना है कि हम हर स्तर पर लड़ाई के लिए तैयार हैं.

वक्फ की जायदाद को माफियाओॆं के चंगुल से आजाद कराने की जद्दोजहद जौहर आजाद( दायें)

धरने की सफलता के लिए समान अधिकार मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिछले एक हफ्ते से पटना, गया और नवादा समेत अनेक जिलों का सघन दौरा कर रहे हैं. बीती रात उन्होंने पटना के संदलपुर इलाके के अम्बेडकर कॉलोनी के दलितों से मुलाकत की. इस अवसर पर राम प्रीत राम समेत अनेक दलित कार्कर्ता मौजूद थे. मोर्चा के अध्यक्ष  जौहरा आजाद ने बताया कि बिहार सरकार ने प्रत्येक दलित परिवार को आवास के लिए जमीन देने का वादा किया था. लेकिन यह वादा अब भी  पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि इस धरना के माध्यम से हम सरकार को आगाह करना चाहते हैं कि वह अपना वदा पूरा करे.

 

रक्षा व रेल मंत्रालय के बाद सबसे बड़ी जायदाद वक्फ की

समान अधिकार मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जौहर आजदा ने बताया है कि भारत में मुसलमानों की हालत दलितों से भी बदतर है . यह सचर केमेटी की रिपोर्ट का सत्य है. लेकिन एक सत्य यह भ है कि मुफलिसी और बेबसी का जीवन  बिताने वाले मुसलमानों के पास छह लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की जायदाद है. ये तमाम जायादाद बिचौलियों, दलालों और माफियाओं के कब्जे में है. इन जायदाद को आजदा करा कर हम देश और खास कर बिहार के मुसलमानों की किस्मत बदल सकते हैं.

 

उन्होंने  ने कहा समान अधिकार मोर्चा वक्फ की जायदाद को आजाद कराने के लिए राज्य भर में  व्यापक आंदोलन की तैयारी कर रहा है. इसके पहले चरण में राज्य के तमाम मुस्लिम संगठनों को दस्तखत अभियान से जोड़ा जा रहा है. उसके बाद इसे जन आंदोलन का रूप दिया जायेगा और सरकार को मजबूर किया जायेगा कि वह वक्फ की जायदाद से नाजायज कब्जे हटा कर इसे मुसलमानों के हवाले करे.

जौहर आजाद ने कहा कि वक्फ की जायदाद को मफियाओं के चंगुल से आजाद करा कर इन जायदाद को समाज के व्यापक हित में प्रयोग करने के लिए वह संघर्ष के लिए सड़क पर कूद चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई बहुत बड़ी है और हमने इसके लिए हर कुर्बानी देने की घोषमा कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*