विधान परिषद सभापित समेत 48 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत सील

बिहार विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की रिक्त चार सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है । राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने यहां बताया कि विधान परिषद के गया के शिक्षक और स्नातक के अलावा कोशी शिक्षक और सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में एक-एक सीटों के लिए मत पत्र के माध्यम से मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है । अभी तक कही से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है । dddd

चार सीटों के लिए शांतिपूर्ण हुआ मतदान

 
सूत्रों ने बताया कि मतदान शाम चार बजे तक चलेगा । कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 14 हजार 64, गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 14 हजार 196 जबकि गया स्नातक क्षेत्र के लिए एक लाख 21 हजार मतदाता अपने मताधिकार कर प्रयोग करेंगे । वहीं, सारण स्नातक क्षेत्र के लिए 90 हजार 163 मतदाता वोट डालेंगे । मतों की गिनती 15 मार्च को होगी और देर शाम परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे ।
परिषद की चार रिक्त सीटों के लिए हो रहे मतदान में कुल 48 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं । इनमें जिन दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है उनमें गया स्नातक से बिहार विधान परिषद के सभापति और भारतीय जनता पार्टी के अवधेश नारायण सिंह, गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के निवर्तमान संजीव श्याम सिंह, कोशी शिक्षक से जनता दल यूनाइटेड के निवर्तमान डॉ. संजीव कुमार सिंह और सारण स्नातक से पूर्व मंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के डॉ. महाचंद्र प्रसाद सिंह शामिल हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*