व्‍यवसायी की हत्‍या के विरोध में सदन में हंगामा, स्‍थगित

बिहार विधान परिषद में मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने हाजीपुर में व्यवसायी और उसके कर्मचारी की हुयी हत्या तथा भोजपुर जिले में पुलिस हिरासत में राजमिस्त्री की हुयी मौत के मामले पर आज भारी शोरगुल और नारेबाजी की जिसके कारण सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के लिए निर्धारित समय से पूर्व ही स्थगित कर दी गयी । lgies

 
प्रश्नोत्तर काल के समाप्त होते ही भाजपा के लाल बाबू प्रसाद ने कहा कि राज्य के अंदर अभियंता, पुलिस पदाधिकारी , पत्रकार , जनप्रतिनिधि एवं व्यवसायियों समेत आम लोगों की खुलेआम नृशंस हत्या की जा रही है। इसका ताजा उदाहरण वैशाली जिले के हाजीपुर शहर में कल पटना के प्रमुख किराना व्यवसायी अंकित रोहतगी एवं उनके कर्मचारी की गोली मारकर हत्या किया जाना है ।
श्री प्रसाद ने कहा कि इसी तरह भोजपुर जिले के बड़हरा थाना पुलिस हिरासत में राजमिस्त्री राम सज्जन ततवा की हुयी मौत प्रदेश के अंदर कानून-व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है । राज्य में शराबबंदी के बावजूद अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से जारी है तथा शराब माफियाओं की सूचना पुलिस को देने वाले व्यक्ति की दिनदहाड़े हत्या कर दी जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से पुलिस-अपराधी गठजोड़ स्पष्ट रुप से दिखायी पड़ता है ।
इस पर उप सभापति हारुण रसीद ने सदन की कार्यसंचालन नियमावली के तहत उन्हें मामला उठाने से मना कर दिया । इसके बाद भाजपा के सदस्य व्यवसायी से रंगदारी लेना बंद करो का नारा लगाते हुए सदन के बीच में आ गये । सदन को अव्यवस्थित होते देख उप सभापति ने कार्यवाही को भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*