शकुनी चौधरी बने ‘हम’ के प्रदेश अध्‍यक्ष

पूर्व मुख्यमंत्री और हम के वरिष्ठ नेता जीतन राम मांझी ने पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी को बिहार इकाई का अध्यक्ष  मनोनीत किया है ।  आज पटना में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की  उपस्थिति में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में श्री चौधरी को प्रदेश इकाई का अध्यक्ष मनोनीत किये जाने की घोषणा की गयी। उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं की हुयी बैठक में श्री चौधरी को सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष की  जिम्मेवारी सौपे जाने का निणर्य लिया गया है । उन्होंने कहा कि हम आज से राजनीतिक पार्टी के रूप में अस्तित्व में  आ गयी है । manhiiii

 

श्री मांझी ने कहा कि हम को राजनीतिक पार्टी का स्वरूप देने के लिये 11 और 12 मई को पार्टी का एक शिष्टमंडल चुनाव आयोग से मिलकर सभी जरूरी दस्तावेज उपलब्ध करायेगा जिससे कि दल का पंजीकरण किया जा सके । चुनाव आयोग से जब तक पार्टी को राजनीतिक मान्यता नहीं मिल जाती है, तब तक हम के कार्यकर्ता और नेता लोगों के बीच जाकर सरकार की जनविरोधियों नीतियों का पर्दाफाश करने का काम करते रहेंगे ।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी का झंडा और चुनाव चिन्ह तय कर दिया गया है । झंडा का रंग हरा और उजला रहेगा, जिसके बीच में चक्र रहेगा और उस पर पार्टी का नाम हम लिखा रहेगा । उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक सूची तैयार की गयी है जो सभी जिलों का सघन दौरा करेंगे और  इस दौरान संबंधित जिलों में पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं से मिलकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे । पूर्व मुख्यमंत्री श्री मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नम्बर एक दुश्मन बताते हुए कहा कि उन्होंने न सिर्फ उनको अपमानित किया  बल्कि समाज के वंचित वर्ग को भी उसका उचित हक नहीं देने दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*