शराबबंदी कानून पर रघुवंश सिंह ने उठायी अंगुली

सत्तारुढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि गोपालगंज की घटना के पीछे राज्य में लागू शराबबंदी ही प्रमुख कारण है और इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की जानी चाहिए। श्री सिंह ने पटना में कहा कि राज्य में शराबबंदी लागू होने के बाद से लोग चोरी छिपे शराब बना रहे है और बेच रहे हैं । शराबबंदी के बाद जहरीली शराब से गोपालगंज में हुयी मौत की यह तीसरी घटना है ।fds

 

श्री सिंह ने कहा कि शराबबंदी ही जहरीली शराब की वजह बन गयी है । कड़ा कानून बनाने से बेहतर होता कि इस मामले पर लोकमत तैयार किया जाये। राजद नेता ने कहा कि अनाप-सनाप कानून को जनता समर्थन नहीं देगी । शराबबंदी के बाद बिहार मे अभी भी चोरी छिपे हर जगह शराब बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद शराब अब लोगों को सरलता से तो नहीं, लेकिन महंगी जरुर मिल रही है । श्री सिंह ने कहा कि शराबबंदी के बाद कुछ लोगों ने इसे बेचने का धंधा अपना लिया है। न्याय संगत कानून नहीं बनने से शराबबंदी अभियान में गिरावट आयी है । उन्होंने कहा कि छवि बचाने के लिए सिर्फ छोटे अधिकारियों पर ही कार्रवाई हो रही है ।
राजद नेता ने गोपालगंज की घटना में मरने वालों की बढ़ रही संख्या को दुखद बताया और कहा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए । इससे पहले भी पश्चिम चंपारण जिले में शराब पीकर थारु जाति के कुछ लोगों की मौत हुयी थी । उन्होंने कहा कि इस तरह के अन्य मामले प्रतिवेदित हुये हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*