‘शेयर बाजार में कृत्रिम उछाल भाजपा का आखिरी हथकंडा’

बिहार के पंचायती राज विभाग के मंत्री डा. भीम सिंह ने शेयर बाजार में उछाल को उद्योगपतियों और तेजोड़ियों द्वारा कृत्रिम उछाल का हथकंडा बताते हुए कहा है कि यह नरेंद्र मोदी के पक्ष में हवा बनाने की आखिरी हथकंडा है.bhim.singh

उन्होंने  प्रेस विज्ञ्पित जारी कर कहा  कि चूंकि शेयर बाजार उद्योगपतियों के बल पर ही चलता है इसलिए  उन्होंने  तेजोड़ियों से  सांठगांठ कर  बाजार में कृत्रिम उछाल लाने का षडयंत्र रचा है और बाजार 600 अंक बढ़ कर 23000 के पार पहुंचा है.

मालूम हो कि शेयर बाजार पिछले कई महीनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और बीएससी का संवेदी सूचकांक 2200 का स्तर पहले ही प्राप्त कर चुका था.

भीम सिंह ने कहा कि चूंकि भारत और खासकर बिहार के मतदाताओं ने नरेंद्र मोदी को नकार दिया है और भाजपा को उम्मीदों के मुताबिक सीट नहीं मिल रही है इसलिए उसकी तरफ से शेयर बाजार के उछाल को नरेंद्र मोदी से जोड़ने का हथकंडा अपनाया गया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता कभी साम्प्रदायिकता तो कभी जातीयता का सहारा लेते हैं और दलितों का अपमान करते हैं. ध्यान रहे कि हाल ही में भाजपा ने एक जाति विशेष के नेताओं वाला विज्ञापन जारी किया था. इससे पहले उनके एक नेता ने मोदी विरोधियों को पाकिस्तान भेजने की बात कही थी तो भाजपा के समर्थक बाबा राम देव ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए उन्हें दलितों के घरों में हनिमून मनाने वाला बता कर दलितों का अपमान किया था.

पंचायती राज विभाग के मंत्री ने कहा कि भाजपा लाख कोशिश कर ले लेकिन बिहार की जनता नीतीश कुमार में अपना भविष्य देखती है. उन्होंने कहा कि 12 मई को जहां चुनाव होने वाले हैं वह भूमि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पड़ित राजनारायण शुक्ल और बतख मियां की कर्म भूमि है जिसके कण-कण में समाजवाद, धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय और लोकतंत्र रचा बसा है इसलिए यहां भाजपा की दाल गलने वाली नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*