शौचालय निर्माण की प्रोत्‍साहन राशि में घोटाला, 12 पर प्राथमिकी

बिहार में भागलपुर जिले के पीरपैती प्रखंड में शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि भुगतान में हुए घपले के मामले में प्रखंड के दस कर्मचारियों के अलावा दो फर्जी लाभुकों पर आज प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 


भागलपुर के उप विकास आयुक्त सुनील कुमार ने बताया कि प्रखंड मे चल रहे लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि के भुगतान को लेकर मिली शिकायत की जांच करायी गई थी। जांच में इस प्रखंड से लगे झारखंड के गोड्डा जिले के गोविंदपुर की एक छात्रा के बैंक खाते में ही दस बार प्रोत्साहन राशि एवं ग्रामीण आवास योजना की चालीस हजार रुपये के अलावा प्रखंड के ही खानपुर गांव के पूर्व उप मुखिया संजय मंडल के खाते में चार बार प्रोत्साहन राशि प्रखंड कार्यालय के संबंधित कर्मचारियों की मिलीभगत से स्थानांतरित किये जाने की बात सामने आई है।
श्री कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए जाने के बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी (पीरपैंती) सुनील कुमार.ने उक्त छात्रा एवं पूर्व उप मुखिया और इस प्रखंड के स्वच्छता कार्यक्रम के प्रभारी समन्वयक विवेकानंद पासवान, आरटीपीएस कार्यलय के कंप्यूटर ऑपरेटर सुधाकांत राय समेत दस कर्मचारियों को आरोपी बनाते हुए सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। उप विकास आयुक्त ने बताया कि आरोपी कर्मचारियों पर विभागीय जांच भी चलेगी और इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*