सचिवालय से 500 फाइलें हुई चोरी, मंत्री ने कहा ये फाइलें चारा घोटाले से जुड़ीं नहीं

बिहार के पशुसंसाधन विभाग से 500 से ज्यादा संवेदनशीलें फाइलें चोरी होने का मामला सचिवालय थाना में दर्ज कराया गया है. इस बीच पशु संसाधन मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने इस बात से इंकार किया है कि जो फाइलें गायब हुई हैं वह करोड़ों रुपये के चारा घोटाला से संबंधित हैं.patna_-patna_sachivalaya-

अवधेश ने बताया कि गायब हुई फाइलें चारा घोटाला से संबंधित नहीं हैं क्योंकि उक्त घोटाले से संबंधित सभी फाइलें जांच एजेंसी सीबीआई को सौंप दी गयी हैं.

उन्होंने बताया कि सचिवालय थाना में जिन गायब हुई फाइलों को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है वह वर्ष 1997 से 2011 के बीच के विभागीय मामलों यथा सेवानिवृत्ति, पेंशनादि से संबंधित थीं.

सचिवालय थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा ने बताया कि पशु संसाधन निदेशालय से करीब 500 फाइलों के गायब होने को लेकर पशु संसाधन निदेशक के निर्देश पर शाखा अधिकारी सत्येंद्र कुमार द्वारा अज्ञात लोगों के विरुद्ध गत 16 मई को दायर करायी गयी प्राथमिकी की छानबीन जारी है. यह प्राथमिकी भादंवि की धारा 379 के तहत दर्ज की गयी है.

इसी बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सिंह ने कहा है कि जरूर कोई ऐसा है जो सरकार कें अंदर है और वह लालू प्रसाद को बचाने की कोशिश में जुटा है. इसकी जांच की जरूरत है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*