सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी सरकार की निकल गयी हवा, मनोहर पर्रिकर का झूठ बेनकाब

पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक करने के मोदी सरकार के दावे को खुद उनके विदेश सचिव ने झुठला कर तहलका मचा दिया है. एस जय शंकर के इस खुलासे से रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का दावा भी झूठा साबित हुआ है.

विदेश सचिव एस जय शंकर ने मान पहले भी हुआ था सर्जिकल स्ट्राइक

विदेश सचिव एस जय शंकर ने मान पहले भी हुआ था सर्जिकल स्ट्राइक

 

 

विदेश सचिव एस जयशंकर ने आज एक संसदीय स्थायी समिति को बताया कि  पहले भी सर्एजिकल स्ट्राइक हुए हैं लेकिन पहले कभी इस ऑपरेशन का सार्वजनिक ऐलान नहीं किया गया था. स्थायी समिति की बैठक में राहुल गांधी भी शरीक़ हुए.

 

 

बैठक में मौजूद समिति के सदस्यों को विदेश सचिव एस जयशंकर और उपसेना प्रमुख ले. जनरल विपिन रावत ने सर्जिकल ऑपरेशन और उसके बाद भारत पाकिस्तान के रिश्तों के बारे में जानकारी दी.

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद मोदी सरकार यह दावा करती रही है कि ऐसा आजाद भारत के इतिहास में कभी नहीं किया गया. यहां तक कि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी साफ शब्दों में कहा था कि उनकी जानकारी में ऐसा कोई उदाहरण पहले का नहीं है. लेकिन विदेश सचिव एस जय शंकर ने खुद अपनी ही सरकार के दावे को झुठला दिया है.

गौरतलब है कि इस मामले को ले कर भाजपा ने खूब दायवे किये यहां तक यूपी में इस सर्जिकल स्ट्राइक पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाये गये थे.

 

विदेश सचिव ने ये भी माना कि ऐसे छिटपुट ऑपरेशन पहले भी सेना करती रही है लेकिन इस बार इसका पैमाना ज्यादा बड़ा था . ये भी पहली बार हुआ कि सफल ऑपरेशन के बाद सरकार ने इसका सार्वजनिक ऐलान भी किया.

विदेश सचिव के इस खुलासे के बाद मोदी सरकार एक बार और भारी फजीहत में फंस गयी है.

 

One comment

  1. Janta sab jaanti hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*