साइकिल पर कपड़ा बेचने वाला आज कैसे बन गया अरबों का मालिक : तेजस्‍वी यादव    

पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर जोरदार हमला बोला है. उन्‍होंने पटना में एक संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान सुशील मोदी पर पर करोडों की बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगाया. कहा – सुशील मोदी आए दिन मेरे परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते है, जबकि सच यह है कि वह खुद करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मालिक हैं. आखिर साइकिल पर कपड़ा बेचने वाला आज कैसे अरबों – खरबों का मालिक बन गया.    

तेजस्‍वी ने बिल्‍डर आर के मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि देश के कई शहरों में आर के मोदी की कंपनी मॉल, अपार्टमेंट और मकान बनाने का काम कर रही है. मगर सुशील मोदी उन्‍हें अपना भाई मानने से भी इंकार कर रहे हैं, जबकि उनके खिलाफ हमने सबूत भी मीडिया में दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि आर के मोदी ने कई बेनामी कंपनी बनाई है. सुशील मोदी इन्ही कंपनियों द्वारा अपनी काली कमाई को सफेद करते हैं. सिर्फ दिल्‍ली में कई बेनामी संपत्ति हैं, जिसका दस्‍तावेज उपलब्‍ध करा देंगे. एनसीआर, गुड़गांव, ओडि़सा, जयपुर, कलकत्ता जैसे जगहों पर इनकी प्रोपर्टी है. कलकत्ता से 50 चौरंगी लेन में एक पते पर 200 से ज्‍यादा सुशील मोदी के भाई की कंपनियां रजिस्‍टर्ड है. छोटे भाई महावीर मोदी की फर्जी कंपनी है कलकत्ता में.

उन्‍होंने कहा कि सुशील मोदी और उनके परिवार के लोगों ने उनके उप मुख्‍यमंत्री रहते ही सारी संपत्ति बनाई है. उन्‍होंने कहा कि जब राजद प्रवक्ता मनोज झा ने पिछले दिनों आर के मोदी की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया तो मोदी ने उन्हें रिश्तेदार बता दिया. वह तो आर.के. मोदी को बड़ा भाई तक नहीं कहना चाहते. बता दें कि सुशील कुमार मोदी द्वारा लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ लगाए आरोप के बाद ही केंद्रीय एजेंसी ने तेजस्‍वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था. इसके बाद बिहार में तेजी से राजनीतिक समीकरण बदला था और उन्‍हें कुर्सी गंवानी पड़ी थी.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*