सीएम ने टेंट सिटी का लिया जायजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिखों के दसवें गुरू गोविंद सिंह जी महाराज के 352वें प्रकाश पर्व की तैयारियों का आज जायजा लिया।  श्री कुमार ने प्रकाश पर्व की तैयारियों का जायजा लेने पटना सिटी पहुंचे। उन्होंने इस दौरान कंगन घाट स्थित टेंट सिटी का भी निरीक्षण किया। इस क्रम में मुख्यमंत्री ने साफ-सफाई, शौचालय, एम्बुलेंस, वेंटिलेशन, मच्छरों से बचाव के लिए नेट का प्रयोग तथा रौशनी की समुचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई जरूरी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

इसके बाद मुख्यमंत्री तख्त श्रीहरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा के गेस्ट हाउस पहुंचे, वहां तक पहुंचने के लिए मुख्य रास्ते को भी ठीक करने का निर्देश दिया। गेस्ट हाउस के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने तख्त श्रीहरिमंदिर साहब गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेका। इस मौके पर प्रबंधन कमेटी ने मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया।

श्री कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज की यह जन्मभूमि है, जो सभी के लिए बहुत ही गौरव की बात है। जब 350वां प्रकाश पर्व का आयोजन हुआ था, तब राज्य सरकार और पटना साहिब सहित पूरे बिहार के लोगों ने श्रद्धालुओं की हर तरह से सहायता की। उन्होंने कहा कि 350वें प्रकाश पर्व में लाखों की संख्या में पूरे देश ही नहीं बल्कि देश के बाहर से सिख समाज के लोग यहां आये थे। उन्होंने कहा कि इस साल भी सभी का दायित्व है कि सरकार, प्रशासन के साथ ही मिलकर सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*