रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि पठानकोट वायुसेना अड्डे से आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है, लेकिन उनके द्वारा इस्तेमाल में लाए गए विस्फोटकों की तलाश में खोजी अभियान जारी है। manoharparrikar1

 

 

श्री पर्रिकर पठानकोट में वायुसैनिक अड्डे पर शनिवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद हालात का जायजा लेने के लिए पठानकोट पहुंचे। उनके साथ वायुसेना अध्यक्ष अरूप राहा और थल सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग भी मौजूद हैं। श्री पर्रिकर ने वायुसेना अड्डे का निरीक्षण करने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने छह आतंकवादियों को मार गिराया जबकि इसमें हमारे सात जवान भी शहीद हुए हैं।” उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि वायुसैनिक अड्डे पर किसी तरह की सुरक्षा चूक हुई थी।
 

रक्षा मंत्री ने कहा कि हमले में इस्तेमाल किये गए हथियारों में से कुछ पाकिस्तान निर्मित हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी इसकी छानबीन करेगी। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के बारे में भी सुरक्षा एजेंसियों को कुछ अहम सुराग मिले हैं। इनके शवों का डीएनए परीक्षण कराया जाएगा। श्री पर्रिकर ने कहा कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच वास्तविक मुठभेड़ 28 घंटे तक चली। उन्होंने कहा कि दो आतंकवादियों के शव टुकड़ों में पाए गए हैं।

By Editor