हिंसक हुआ किसानों का आंदोलन: डीएम को दौड़ा कर पीटा, एपसी को खदेड़ा

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के लगातार छठे दिन हिंसा हो रही है। बीते दिन फायरिंग में छह लोगों की मौत के बाद अब मंदसौड़ में डीएम और एसपी की खदेड़ कर पिटाई की खबर है. बताया जा रहा है कि डीएम का कपड़ा फटा तो एसपी को जान बचा कर भागना पड़ा.

 

थाने के बाहर 600 जवान और उतने ही किसान अामने-सामने हो गए। मीडियाकर्मियों से भी मारपीट हुई। जिले में फिलहाल कर्फ्यू है। इस बीच, कांग्रेस के मध्य प्रदेश बंद का मिलाजुला असर रहा। राहुल गांधी भी मंदसौर नहीं पहुंचे। वे एक-दो दिन में यहां आ सकते हैं।

 

गौरतलब है कि किसानों ने  कर्ज माफी   अनाज का उचित दामऔर दूध के दाम बढ़ाने जैसे मुद्दे  आंदोलन  चल रहा है. पहले यह आंदोलन महाराष्ट्र में 1 जून से शुरू हुआ था। वहां अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।
मंदसौर और पिपलियामंडी के बीच बही पार्श्वनाथ फोरलेन पर मंगलवार सुबह 11.30 बजे एक हजार से ज्यादा किसान सड़कों पर उतर आए। पहले चक्काजाम की कोशिश की। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो पथराव शुरू कर दिया। पुलिस किसानों के बीच घिर गई।
एसपी ओपी त्रिपाठी और कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह इसी मामले को सुलझाने के लिए बरखेड़ा पंत पहुंचे थे। तभी एक किसान ने कलेक्टर को पीछे से सिर पर चांटा मारा। लोगों ने उनके साथ बदतमीजी की। उनके कपड़े फाड़ दिए।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*