हैलो! मैं नीतीश कुमार बोल रहा हूं.. आपका धन्यवाद

अगर आपने नीतीश कनेक्ट के माध्यम से अपना सुझाव  रजिस्टर्ड कराया है तो आपको कभी भी एक फोन आ सकता है. फोन रिसीव करते ही आपके कानों में ‘ हेलो मैं नीतीश कुमार बोल रहा हूं’ की आवाज आयेगी.

नौकरशाही ब्यूरोnitish.on.phone

इससे पहले कि आप कुछ सोचें और कुछ जवाब देना चाहें, नीतीश कुमार की डिजिटल आवाज अगले ही पाल आप को धन्वाद देगी. नीतीश बोलेंगे. आपने जो सुझाव हमारे पास भेजा है इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. हो सकता है आप हक्का-बक्का हों जाये कि क्या यह सचमुच नीतीश कुमार ही हैं. और आप हेलो कहें, वह आवाज आपकी परवाह किये बगैर फिर आगे बोलेगी. आपके सुझाव पर विमर्श करने के लिए हमारे आफिस के लोग आप से जल्द ही सम्पर्क करेंगे.

पढ़ें- अब नीतीश को सोशल मीडिया का सहारा

नीतीश कनेक्ट अभियान

दर असल नीतीश कनेक्ट के जरिये नीतीश कुमार आम लोगों से सम्पर्क साध रहे हैं और लोगों से उनके सुझाव तलब कर रहे हैं.

पिछले दिनों उन्होंने अपने फेसबुक पर गूगल के माध्यम से आम लोगों से जुडने का आह्वान किया था. इसमें आपको अपना सुझाव के अलावा अपना मोबाइल नम्बर भी देना होता है. उन्होंने इस अभियान की शुरुआत करते हुए कहा था-“आपसे जुड़े रहने के मेरे निरंतर प्रयासों के तहत एक और पहल – अब आप सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार से जुड़े अपने सुझावों और शिकायतों को मुझ तक सीधा पहुँचा सकते है”.

बुधवार को नीतीश कुमार ने सैंकड़ों लोगों को फोन किया. उनका एक फोन नौकरशाही डॉट इन के मोबाइल पर भी आया है.

गौरतलब है कि आम लोगों से इस तरह जुड़ने का पहला प्रयास 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. तब लोगों के मोबाइल पर वाजपेयी की आवाज इसी तरह लोगों के कानों में गूंजती थी- नमस्कार… मैं अटल बिहारी वाजपेयी बोल रहा हूं.

अब इस बात का इंतजार है कि नीतीश के लोग इन सुझावों पर किस तरह से अमल करते हैं और इसका क्या असर होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*