पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरिन्द्र राव ने कहा कि एक सौ करोड़ रुपये की लागत से चल रहे बिहार में मुंगेर जिले के जमालपुर रेल कारखाने के विस्तार का काम अगले वर्ष के दिसंबर तक पूरा करा लिया जायेगा। 


श्री राव ने मुंगेर में कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा 100 करोड़ रुपये की लागत से देश के पुराने जमालपुर रेल कारखाने के विस्तार का काम चल रहा है, जिसमें से कुछ कार्य हो चुके हैं और शेष बचे काम को दिसंबर 2018 तक पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने इस रेल कारखाने में चल रहे कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि उनकी कोशिश है कि यह कारखाना भविष्य में और भी अच्छा काम करेगा।  महाप्रबंधक ने आज ही जमालपुर रेल कारखाने के क्रेन-शॉप में निर्मित 140 टन क्षमता वाले क्रेन को हरी झंडी दिखाकर भिलाई के लिए रवाना किया। उन्होंने इस क्रेन की विशेषता का उल्लेख करते हुए कहा कि इस क्रेन की डिजाइन भी जमालपुर रेल कारखाने में ही तैयार की गई है। यह क्रेन रेल पटरी पर 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है।
श्री राव ने इस दौरान क्रेन शॉप का निरीक्षण भी किया और रेलवे के अधिकारियों को क्रेन शॉप के उत्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने कारखाने में बीएलसी रेक को हरी झंडी दिखाकर गंतव्य की ओर रवाना किया। उन्होंने कारखाना के कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनकी अपेक्षाओं को कुछ हद तक पूरा किया जायेगा।

By Editor