जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आज रात सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गयी और तीन पुलिसकर्मियों समेत 11 लोग घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों को नहीं बल्कि सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर यह हमला किया था।

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने अनंतनाग के बाटनगू में अमरनाथ यात्रियों के काफिले के गुजरने के दौरान गोलीबारी की। यात्रियों की एक बस गोलीबारी की चपेट में आ गयी जिससे सात लोगों की मौत हो गयी और तीन पुलिसकर्मियों समेत 11 लोग घायल हो गये।

 

 

उधर गांधीनगर से प्राप्‍त समाचार के अनुसार, कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुए आतंकी हमले में मारे गये अमरनाथ यात्री गुजरात के हो सकते हैं। गुजरात के राहत आयुक्त अजय शाह ने बताया कि वह कश्मीरी अधिकारियों के संपर्क में हैं तथा उन्हें बताया गया है कि आतंकी हमले का निशाना बना वाहन गुजराती यात्रियों को लेकर जा रहा था, पर अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मारे गये लोग कहां के रहने वाले हैं। वहां के अधिकारी अभी घायलों को बचाने को प्राथमिकता दे रहे हैं।  श्री शाह ने बताया कि उनकी सूचना के अनुसार मृतकों की संख्या छह है।

By Editor