नौकरशाही डॉट कॉम को पता चला है कि राज्य सरकार ने बीएसएसी परीक्षा लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) को भी औपचारिक रूप से जांच सौंप दी है. इसके लिए EOU ने 9 सदस्य जांच दल गठित कर दी है.cheating-paper-leak-759

आर्थिक अपराध ईकाई के आईजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने भी इस खबर की पुष्टि की है. इस जांच दल में डीएसपी स्तर के अधिकारी अनूप कुमार, संजय कुमार, अशोक कुमार व सब इंस्पेक्टर के स्तर के जयशंकर प्रसाद के अलावा  अन्य जांचकर्मी शामिल है.

 रद्द हो सकती है परीक्षा, बीएसएसी अध्यक्ष पर गिरेगी गाज

गौरतलब है कि इससे पहले पटना के जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान  ने एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में एसआईटी से जांच कराने का आदेश दिया था. पटना के एसएसपी के नेतृत्व में की जाने वाली जांच पटना जिला पर केंद्रित होगी जबकि ईओयू राज्य भर में प्रश्नपत्र लीक और उसके पीछे पैसों के खेल की पोल खोलेगा.

सूत्रों से पता चला है कि ईओयू ने जांच की दिशा में काफी कदम भी बढ़ा चुकी है, और वह उन सेटरों, प्रश्नपत्र वायरल करने वालों तक जल्द ही पहुंच जायेगी.

याद रहे कि बीएसएसी परीक्षा के दो चरण 29 व 5 जनवरी को आयोजित हुए थे. इन दोनों चरणों में व्हाट्सैप से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर से राज्य भर में खलबली मच गयी थी.

हालांकि बीएसएससी के अध्यक्ष सुधीर कुमार और सचिव परमेश्वर राम ने पर्चा लीक मामले को अफवाह बता कर पल्ला झाड लिया था. लेकिन इस मामले के तूल पकड़ने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इस संबंध में डीजीपी व मुख्य सचिव को आदेश दिया कि वे इसकी जांच करवायें.

 

By Editor