सांकेतिक फोटो
बिहार के गया जिले में टिकारी थाना क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस-पब्लिक के बीच हिंसक झड़प और फायरिंग की घटना हुई।बताते चले की इस घटना में गांव के दो लोगों को गोली लगी है।

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
नौकरशाही ब्यूरो,मुकेश कुमार
घटना टिकारी में घटी जहां के बालूघाट से बालू उठाव का स्थानीय लोग लगातार विरोध कर रहे थे। इस विरोध ने मंगलवार को हिंसक रूप ले लिया। विरोध के दौरान पुलिस और ग्रामीणों की बीच फायरिंग हुई जिसमें दो ग्रामीण गोली लगने से घायल हो गये।
 
पुलिस की गोली से ग्रामीणों के घायल होने के बाद उग्र भीड़ ज्यादा हिंसक हो गयी। आपको बता दें कि पहले बालू घाट पर हंगामा शुरू हुआ उसके बाद बाद भीड़ ने टिकारी थाना पर प्रदर्शन करते हए वहां रखी स्कार्पियो और कई बाइक में आग लगी दी।
घटना की सूचना मिलते ही गया के डीएम कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मलिक, आयुक्त कार्यालय में चल रही सुरक्षा संबंधी बैठक के बीच से ही उठकर मौके के लिए रवाना हो गये।
इस घटना की जानकारी देते हुए मगध आयुक्त सौरभ कुमार ने बताया कि मौके पर एसएसपी, कई थानों की पुलिस और सीआरपीएफ की टीम कैंप कर रही है।उल्लेखनीय है कि बालू उठाव में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने संवेदक पर मनमानी करने की शिकायत वरीय अधिकारियों से पहले भी की थी पर पुलिस प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया।

By Editor