बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को जनविरोधी सरकार करार दिया और कहा कि केन्द्र की गलत नीतियों का खामियाजा पूरा देश भुगत रहा हैं। श्री सिंह ने भागलपुर में कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा पूरा देश भुगत रहा हैं। पिछले चार साल में मोदी सरकार ने देश की जनता से झूठे वादे करने के सिवा कुछ नहीं किया। वर्ष 2019 में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार को जनता सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का पूरा मन बना चुकी है।


कांग्रेस नेता ने केन्द्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान के 2019 में पीएम पद की वैकेंसी नहीं होने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वर्ष 2019 में लोजपा प्रमुख अपने लिए वैकेंसी तलाशें क्योंकि केंद्र में राजग सरकार की पुनरावृत्ति होने नहीं जा रही है। श्री सिंह ने कहा कि लोजपा प्रमुख खुद चुनावी मौसम और स्थिति देखकर हर चुनाव में अपना पाला बदलते रहे हैं। उनकी राजनीतिक रणनीति सत्ता के इर्द – गिर्द ही घूमती रही है। देश की जनता राजग सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने मन बना चुकी है। ऐसे में श्री पासवान को अभी से ही अपने लिए नये आशियाने की तलाश शुरू कर देना चाहिए।
कांग्रेस के वरीय नेता ने कहा कि लोजपा बिहार में रामविलास पासवान के परिवार की पार्टी बन कर रह गयी है क्योंकि केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक में लोजपा का प्रतिनिधित्व सिर्फ उनके परिवार के ही लोग कर रहे हैं | ऐसे में उन्हें कांग्रेस और राहुल गांधी की आलोचना करने का कोई हक़ नहीं बनता है। उन्होंने कहा कि लोजपा प्रमुख भी इस बात को अच्छी तरह समझ रहे हैं कि 2019 में प्रधानमंत्री श्री मोदी का विकल्प मात्र कांग्रेस के राहुल गांधी ही हैं ।

 

By Editor