NEW DELHI, NOV 30 (UNI):- Prime Minister Narendra Modi addressing the gathering at HT Leadership Summit – 2017, in New Delhi on Thursday. UNI PHOTO-24U

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मीडिया से ‘नये भारत’ के निर्माण के लिए सकारात्मक भूमिका निभाने का संकल्प लेने और देशवासियों को इसके लिए प्रेरित करने की अपील की है। श्री मोदी ने आज नई दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि समय की मांग है कि राष्ट्र निर्माण से जुड़ी हर संस्था देश की आवश्यकताओं तथा चुनौतियों को समझते हुए, अपने स्तर पर कुछ संकल्प ले।

 

उन्होंने कहा कि  जब हर संगठन, हर समाज, हर व्यक्ति अपने सामर्थ्य को समझते हुए, अपने स्तर पर बदलाव की शुरुआत करेगा, तभी न्यू इंडिया का सपना पूरा होगा। न्यू इंडिया का ये सपना सिर्फ मेरा नहीं है, आपका भी है। मीडिया से सकारात्मक भूमिका निभाने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें पूर्व राष्ट्रपति डा अब्दुल कलाम की बात याद आ रही है जब उन्होंने कहा था , “ हमारे यहां का मीडिया इतना नकारात्मक क्यों है? आखिर ऐसा क्यों है कि भारत में हम अपनी ही क्षमताओं और उपलब्धियों से शर्मिंदा रहते हैं? हम इतने महान देश हैं, हमारे पास सफलता की इतनी अद्भुत कहानियां हैं, फिर भी हम उन्हें स्वीकार करने से मना कर देते हैं। आखिर ऐसा क्यों है”?

श्री मोदी ने कहा कि डा कलाम ने यह बात कई साल पहले कही थी। विद्वत जन इस पर ‘न्यूज रूमों ’ में चर्चा करें। उन्होंने कहा कि  मुझे उम्मीद है आप भी जो बदलाव करेंगे, वो स्थायी होंगे। उन्होंने कहा कि मेरा इस मंच से देश के पूरे मीडिया जगत को आग्रह है, आप खुद भी संकल्प लीजिए, दूसरों को भी प्रेरित करिए। जैसे आपने स्वच्छ भारत अभियान को अपना मानकर, उसे एक जन-आंदोलन में बदलने में सक्रिय भूमिका निभाई है, वैसे ही संकल्प से सिद्धि की इस यात्रा में भी आगे बढ़कर साथ चलिए।

By Editor