शराबबंदी कानून लागू होने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पटना के बेऊर थानेदार समेत तमाम पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. इन पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि वे माफिया से मिल कर शराब बिक्री में लगे थे. मामले की जांच एसपी पश्चिमी को सौंप दी गयी है.MANU.MAHARAJ

पुलिस महकमे के आला अधिकारियों को सूचना मिली थी कि पुलिस की मिलीभगत से इलाके में बड़े पैमाने पर शराब की बिक्री चल रही थी.

थानेदार समेत तमाम पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने का आदेश डीआईजी शालीने  ने एसएपी मनु महाराज को दिया था.

इसके फौरन बाद तमाम पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया. एसएसपी मनुमहाराज ने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया है कि लाइन हाजिर करने के बाद इस मामले की जांच की जिम्मेदारी एसपी पश्चिमी को सौंपी गयी है.

उन्होंने कहा कि  इस मामले में लगातार गुप्त सूचना मिल रही थी कि थानाक्षेत्र में धड़ल्ले से शराब माफिया और पुलिस आपस में मिल कर शराब बिक्री में लगे थे. इन शिकायतों के बाद यह कदम उठाया गया है.

गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल से राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है. ऐसे में इन पुलिसकर्मियों के विरुद्ध शिकायत सही साबित हुई तो उनके ऊपर कड़ा अनुशास्नात्मक कदम उठाया जा सकता है. इस मामले में उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है

 

By Editor