आडवाणी-मोदी प्रकरण के बाद जद यू, तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टियां गैर कांग्रेस-गैर भाजपा फेड्रल फ्रंट के विकल्प पर विचार कर रही हैं.naveen-nitish-mamta-jaya

सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फेसबुक के जरिए गैर-कांग्रेसी और गैर-बीजेपी पार्टियों से एकजुट होने का आह्वान किया. उन्होंने लिखा है, ‘आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रख कर सभी क्षेत्रीय दलों को एकजुट होने का समय आ गया है. उन्होंने लिखा है आएं हम सभी मिल कर एक फेडरल फ्रंट का गठन करें.

इस बीच जद यू ने भी बीजू जनता दल की प्रस्तावित रैली में शामिल होने का संकेत दिया है. पार्टी के लीडर केसी त्यागी ने कहा कि अब क्षेत्रीय दलों का फ्रंट बनाने का समय आ गया है. जेडी यू ने साफ-साफ कहा है कि अब एनडीए में रहना मुश्किल है और रिश्तों पर पुनर्विचार की दरकार है. पार्टी के राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने गठबंधन छोड़ने के संकेत देते हुए कहा कि जल्द ही पार्टी की बैठक होगी और एनडीए को लेकर फैसला हो जाएगा.

मुख्यमंत्री ने मोदी का नाम लिए बिना कहा कि जो भी खबरें आई हैं, उनके निहितार्थ पर गौर करने के लिए पार्टी में चर्चा करेंगे। पार्टी में जब हम आपस में चर्चा कर लेंगे तब अपनी प्रतिक्रिया स्पष्ट रूप से दे सकेंगे.
खबरें हैं कि जय ललिता के सम्र्पर्क में भी कुच नेता हैं.

इधर बीजू जनता दल ने भी संकेत दिया है कि मौजूदा स्थिति में क्षेत्रीय दलों को एकजुट होने की जरूरत है.

By Editor