यूपी कैडर के आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर उनके खिलाफ उन्हें बलात्कार एवं अन्य झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगाया है.amitabh.thakur

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर और उनकी सामाजिक कार्यकर्ता पत्नी डा. नूतन ठाकुर ने प्रदेश सरकार के खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर उन्हें बलात्कार एवं अन्य झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराये जाने की मांग को लेकर लखनऊ में पुलिस महानिदेशक कार्यालय पर धरना दिया.

मेरे खिलाफ हो रही है साजिश

ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन का आरोप है कि अवैध खनन के मामले में उन्होंने गायत्री के खिलाफ लोकायुक्त के समक्ष परिवाद दाखिल किया था. इससे क्रोधित हो कर वह उन्हें फंसाने में लगे हैं. ठाकुर ने कहा कि महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी, सदस्य अशोक पांडेय एवं कुछ पुलिस कर्मियों के साथ मिल कर उनके खिलाफ साजिश सची जा रही है.

उनका आरोप है कि मंत्री गायत्री प्रजापति ने दो फर्जी महिलाएं खड़ी करके उनके खिलाफ बलात्कार तथा मारपीट जैसे फर्जी आरोप लगाये गये है.

 

दोनों का दावा है कि जिन दो महिलाओं के नाम से उनके खिलाफ आरोप लगाये हैं उनमें से एक एटा में रहने वाली का पता गलत निकला है जबकि गाजियाबाद की निवासी बतायी गयी दूसरी महिला के अलग-अलग अभिलेखों पर हस्ताक्षर अलग-अलग पाये गये है.

 

ठाकुर एवं उनकी पत्नी नूतन ठाकुर का आरोप है कि उन्होंने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए 10 जून को थानाध्यक्ष गोमती नगर, 11 जून को पुलिस उप महानिरीक्षक लखनऊ तथा 15 जून को पुलिस महानिदेशक ए के जैन को तहरीर दी थी,

मगर तब भी प्राथमिकी दर्ज नहीं किये जाने पर उन्हें मजबूरन पुलिस महानिदेशक कार्यालय पर धरना देना पड़ा.

By Editor