PATNA, FEB 28 (UNI):- A vacant view of main branch of State Bank of India after a day-long strike to press for various demands including those related to wages in Patna on Tuesday. UNI PHOTO-23U

यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के कारण आज बिहार के सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के बैंकों में कामकाज पूरी तरह से ठप रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

PATNA, FEB 28 (UNI):- A vacant view of main branch of State Bank of India after a day-long strike to press for various demands including those related to wages in Patna on Tuesday.  UNI PHOTO-23U

 

बैंक इम्प्लॉईज फेडरेशन बिहार के महासचिव जयप्रकाश दीक्षित ने यहां बताया कि यूनियन के आह्वान पर बिहार के गया, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, सीवान, मुंगेर, भागलपुर, पूर्वी एवं पश्चिम चंपारण, नवादा, पूर्णिया, नालंदा, बेगूसराय, खगड़िया, गोपालगंज समेत सभी जिलों के सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारियों ने कामकाज नहीं किया। कर्मचारियों के कामकाज नहीं करने से लेनदेन पूरी तरह से ठप रहा। श्री दीक्षित ने बताया कि इसी तरह निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के सभी कर्मचारी हड़ताल पर डटे रहे।

 

निजी बैंकों के कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने के कारण इन बैंकों में भी कोई कामकाज नहीं हो सका। महासचिव ने बताया कि नोटबंदी के दौरान देर तक काम करने के लिए कर्मचारियों से कराए गए ओवरटाइम का भुगतान करने, वेतन पुनरीक्षण को शीघ्र लागू करने, अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति योजना को सही ढंग से लागू करने, सभी संवर्गों में पर्याप्त नियुक्ति किये जाने, बैंकों का कार्यदिवस घटाकर पांच दिन करने तथा कर्जदारों के खिलाफ वसूली के लिए कार्रवाई करने की मांग के समर्थन में की गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल सफल रही।

By Editor