राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि उन पर खतरे की आशंका को देखते हुए केन्द्र की तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय से ही उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करायी गयी थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उनके अभियान को रोकने के उद्देश्य से उनकी यह सुरक्षा हटा दी गयी है।

श्री यादव ने पटना में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मौजूदा समय में राजनीतिक का स्तर गिरता जा रहा है। सत्ता में बैठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अहंकार में राजनीति का स्तर काफी नीचे चला गया है। उन्होंने कहा कि ओछेपन की राजनीति हो रही है। राजद अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का मुखर विरोधी होने और श्री मोदी के समक्ष घुटना नहीं टेकने के कारण उन्हें और उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है। पहले फर्जी मुकदमें के माध्यम से जहां एक ओर उन्हें फंसाया गया, वहीं अब उन्हें जेल भेजने की तैयारी भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में देश की एकता और अखंडता खतरे में पड़ गयी है।

श्री यादव ने कहा कि चाहे जो भी नतीजा हो वह भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के समक्ष घुटना टेकने वाले नहीं हैं । उनकी पार्टी ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ नारे के साथ लोगों को एकजुट करने में लगी है। उन्होंने कहा कि देश के बेरोजगार और नौजवानों की पूरी सहमति उनकी पार्टी के साथ है। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष श्री शाह के पुत्र जय शाह पर साक्ष्य के आधार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा, लेकिन उस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुयी।

By Editor