रूपम पाठक, फाइल फोटो

भागलपुर जेल में बंद महिला कैदियों में पूर्णिया के बीजेपी विधायक राजकिशोर केसरी की हत्या के मामले में जेल में बंद रूपम पाठक भी छठ व्रत कर रही हैं। रूपम तीन साल से जेल के अंदर छठ व्रत कर रही हैं.

रूपम पाठक, फाइल फोटो
रूपम पाठक, फाइल फोटो

पूर्वी बिहार ब्यूरो, मुकेश कुमार 

लोक आस्था के इस महापर्व से भागलपुर के तीनों जेलों का माहौल भक्तिमय हो गया है। जेलों के अंदर छठ गीत बज रहे हैं। छठ पूजा के लिए सभी पुरुष एवं महिला बंदियों को जेल प्रशासन की ओर से नये वस्त्र दिये गये हैं। जेल प्रशासन की ओर से ही प्रसाद एवं पूजन की व्यवस्था की गई है।

रूपम पाठक भाजपा के तत्कालीन विधायक राजकिशोर केसरी के कत्ल के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रही हैं. केसरी की हत्या 2011 में कर दी गयी थी. रूपम ने स्वीकार किया था कि उन्होंने ही केसरी की हत्या की थी. रूपम का आरोप था कि उन्होंने अपनी बेटी को केसरी के चंगुल से बचाने के लिए ऐसा किया था.

सूर्य आराधना के अर्ध्य के लिये सेंट्रल जेल में दो अलग-अलग तालाब बनाये गये हैं। जहां पुरुष और महिला बंदियों के लिए अलग-अलग अर्घ्यदान की व्यवस्था की गयी है

।गौरतलब है की सेंट्रल जेल के 19 पुरुष कैदी भी छठ कर रहे हैं।वही दूसरी ओर कैंप जेल में भी 25 कैदी छठ कर रहे हैं।शनिवार शाम बंदी व्रतियों ने खरना का प्रसाद तैयार कर पूजन किया। इसके बाद सभी कैदियों के बीच प्रसाद बांटे गये।

 

By Editor