पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को डिजीधन मेला में भीम नामक ऐप का शुभारंभ करते हुए कहा कि जो अगूठा कभी अनपढ़ होने की निशाना रहा है अब वही अंगूठा डिजिटल पेमेंट की ताकत बन जायेगा.bhim.ap

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडिएम में #DigiDhanMela के शुभारंभ करते हुए मोदी ने कहा कि सरकार ऐसी टेक्नोलॉजी ला रही है, जिसके जरिए बिना इंटरनेट के भी आपका पेमेंट हो सकेगा।

मोदी ने कहा, “भारत की मुद्रा व्यवस्था में, अर्थ व्यवस्था में किसी एक महापुरुष का साफ नजरिया और योगदान था तो वो नाम है डॉ. भीम राव अम्बेडकर।”
– “आज एक और नया काम हुआ। एक नई एप लॉन्च की गई है। इसका नाम भी है। कम लोग जानते हैं कि जिस महापुरुष ने हमें संविधान दिया डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर अर्थशास्त्र में निपुणता उनकी सच्ची पहचान थी।”
ऐसे समय में जब नोटबंदी से गरीबों दलितों और पिछड़ों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है नरेंद्र मोदी ने भीम राव अम्बेडकर के नाम भीम ऐप ला कर शोषित समाज को प्रभावित करने की कोशिश की है.सरकार के आधार इनेबल्ड एप के प्रोजेक्ट के बारे में मोदी ने कहा, ”दो हफ्ते के बाद जब ये व्यवस्था शुरू होगी, तब ये भीम एप दुनिया के लिए सबसे बड़ा अजूबा होगा।
 पहले अनपढ़ को अंगूठा छाप कहा जाता था। अब वक्त बदल चुका है अब आपका अंगूठा आपका बैंक, आपकी पहचान, आपका कारोबार होगा। ये बहुत बड़ी क्रांति है।”
.
– ”65 प्रतिशत नौजवान 35 साल से कम हैं, 100 करोड़ लोगों के पास मोबाइल हो, जहां अंगूठे में ही उनका भविष्य तय कर दिया गया हो, वो देश क्या कर सकता है आप अंदाजा लगा सकते हैं।”
उन्होंने .कहा ”देश में आधार कार्ड 100 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिल चुका है। 12-15 साल से छोटी आयु वालों को आधार देने का काम चल रहा है। बड़ी उम्र वालों में लगभग सबको आधार नंबर मिल गया है।

By Editor