प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान का पवित्र महीना शुरू होने पर मुसलमानों को शुभकामना दी है. मोदी ने अपना शुभकामना संदेश उर्दू और अंग्रेजी में दिया है.

रमजान पर पीएम मोदी की शुभकामना
रमजान पर पीएम मोदी की शुभकामना

मोदी ने अपने संदेश में दुआ की है कि रमजान हरेक के जीवन में अमन और खुशियां लाये. प्रधानमंत्री ने फेसबुक पर जारी अपने संदेश में कहा है कि मेरी दुआ है कि रमजान का महीना हम आहंगी और इत्तहाद के जज्बे को फरोग दे. इस संदेश की एक खास बात यह है कि मोदी ने फोटोशाप के माध्यम से संदेश देने के लिए जिस रंग का चयन किया है वह हरा है. गौरतलब है कि हरा रंग इस्लामी झंडे का रंग है.

फेसबुक पर गुरुवार को 11 बजे अपलोड किये गये इस शुभकामना संदेश को महज एक घंटा में 8 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक कर लिया है जबकि  साढ़े तीन सौ के करीब लोगों ने इस संदश को शेयर किया है.

मोदी के इस संदेश पर सैकड़ों लोगों ने प्रतिक्रिया भी व्यक्त की है. विकी पांडेय नामक एक व्यक्ति ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा है कि- “लगता है आपने अपना धर्म चेंज कर लिया है मोदी जी.”

हरे रंग में दिये गये संदेश पर चुटकी लेते हुए श्रीकांत मलानी ने लिखा है-  मोदी जी ने लिखा है जो भी पाकिस्तान का झंडा भारत में फहराएगा उसको पाक सीमा के अंदर फेंक दिया जाएगा. जबकि चिराग कटोच ने उर्दू और हरे रंग को देखते हुए लिखा है कि लगता है कि मोदी जी का अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है.

वहीं पंकज चौधरी ने मोदी को सलाह देते हुए लिखा है कि ये कौन सी भाषा में लिख दिया मोदी जी आपने , संस्कृत में लिखिए.

जबकि मंजूनाथ ने लिखा है कि आई लव हिंदू, हिंदुस्तान ऐंड हिंदुस्तानी लैंग्वेजेज. जबकी नाहीन मोहम्मद ने रमजान पर शुभकाना देने के लिए मोदी का शुक्रिया अदा किया है.

By Editor

Comments are closed.