मध्‍यप्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान सीआरपीएफ की कार्रवाई में पांच लोगों की मौत पर अब बिहार के डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने भी भाजपा पर हमला बोला. लालू यादव के बाद  अब तेजस्‍वी ने पूछा कि क्या अन्नदाताओं पर गोलियां चलाना ही New India है ?

नौकरशाही डेस्‍क

तेजस्‍वी ने भाजपा और केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए ट्वीटर के पूछा कि अच्छें दिनों मे अब हक़ मांगने पर किसानों पर भी गोलियां चलने लगी है. क्या यही है आपका “Make in India” और “New India” ? तेजस्‍वी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि सीमा पर जवानों तो सीमा के अंदर जवानों के पिता किसानों को गोलियों से मरवाया जा रहा है. क्या अन्नदाताओं पर गोलियाँ चलाना ही New India है ?

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में जारी किसान आंदोलन में हिंसा का दौरान आज सीआरपीएफ की फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई. बाद में हालत पर काबू पाने के लिए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया. इस घटना तेजस्‍वी से पहले उनके पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी भाजपा को ट्वीटर पर घेरा था.

लालू ने लिखा था कि भाजपा सीमा पर जवानों पर तो देश के अंदर किसानों पर गोलियां चलवा कर ‘मर जवान, मर किसान’ करा रही है. MP में अपना हक मांग रहे अन्नदाताओं को भाजपा सरकार द्वारा गोली से मरवाने की घटना बेहद दुखद है. यह घोर निंदनीय, अति शर्मनाक व अमानवीय है. तानाशाही भाजपा द्वारा किसानों की माँगो को कुचलने नहीं देंगे. हम ग़रीब,मज़दूर और किसानों के समर्थन में मज़बूती से खड़े है.

 

 

By Editor