मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद अपराधों और सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयी है, जिसके मद्देनजर उन्होंने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से पूरे देश में मद्य निषेध लागू करने का आग्रह किया है । nnnn

 
श्री कुमार ने पटना में जीविका के मद्य निषेध कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद कहा कि राज्य में शराबबंदी लागू होने के बाद सड़क दुर्घटनाओं में 32 फीसदी की कमी आयी है, जिसके मद्देनजर उन्होंने श्री गड़करी से पूरे देश में मद्य निषेध लागू करने का आग्रह किया है । इससे सड़क हादसों में काफी कमी आयेगी । उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूरे देश में शराबबंदी लागू करने का अनुरोध करेंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी से कहेंगे कि जिस तरह उन्होंने गुजरात में शराबबंदी लागू की थी , उसी भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में मद्य निषेध लागू करवायें, जिससे लोग लाभान्वित हो सकें । 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों का तर्क है कि खाने-पीने की आजादी होनी चाहिए । उन्होंने कहा कि संविधान के नीति-निर्देशक तत्व में यह वर्णित है कि लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करना राज्य का दायित्व है। शराब पीना या इसका व्यापार करना मौलिक अधिकार नहीं है। 

 

By Editor