राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आज एक बार फिर निशाना साधा और कहा कि गरीब मर रहा है,  उसकी हाय से कोई नहीं बच सकता है । श्री यादव ने आज माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा कि तथाकथित चायवाले ने अगर गरीबी देखी होती तो गरीब का दर्द करीब से समझता । उल्टा इसने तो गरीबों के गले पर ही पैर रख दिया है। गरीब मर रहा है । उन्होंने फिर ट्वीट कर कहा पीआर  निर्देशकों के सहारे देश नहीं चलता। अब प्रचार सुख से बाहर निकल, गरीबो का दुःख साँझा कीजिये । याद रखिये, गरीबों की हाय से कोई नही बच सकता।misa

घर में नहीं थे दाने, अम्मा चली भुनाने

इस बीच राजद अध्यक्ष की पुत्री और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ने भी नोटबंदी को लेकर फेसबुक और ट्वीटर के जरिये मोदी सरकार पर जमकर हमला किया । उन्होंने कहा कि देश में नये नोट बरस रहे हैं, पर बैंक और एटीएम से जनता के लिए नहीं, बल्कि किसी गुप्त व्यवस्था से चोर, भ्रष्ट और भाजपा नेताओं के लिए यह बरस रहा है। श्रीमती भारती ने आगे लिखा है कि चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली समेत अन्य जगहों से करोड़ो नये नोट पकड़े जाने की खबरें आ रही है । जो ईमानदार हैं, वे लाइन में हैं । खर्च में कटौती कर रहे हैं, पेट काटकर और मन को मार कर घर चला रहे हैं। वहीं बेईमान मौज मना रहे हैं। नोटबंदी के बहाने मोदी सरकार ने उनके और भाजपा के वारे न्यारे जो कर दिये हैं।
सांसद श्रीमती भारती ने आगे कहा कि घर में नहीं थे दाने, अम्मा चली भुनाने । लोगों को कतार में लगा, चले बाजार कागज़ खरीदने । 6 महीने की तैयारी की सरकार की कलई खुली। श्रीमती भारती ने कहा कि खुद का काला धन भाजपा ने नोटबन्दी से ठीक पहले देश भर में ज़मीन खरीद, सोना खरीद, भाजपा मुख्यालयों के खातों में अरबों जमा कर निपटा दिया है।

By Editor