आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा है पूर्वी चम्पारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में कल मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक वातानुकूलित बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ड में पलट गयी और उसके बाद उसमें भीषण आग लग गयी, लेकिन दुर्घटनाग्रस्त बस से किसी यात्री का शव बरामद नहीं हुआ । 

उन्‍होंने बताया कि दिल्ली जा रही बस राष्ट्रीय उच्च पथ 28 पर बागरा के निकट सड़क किनारे खड्ड में पलट गयी और उसके बाद उसमें भीषण आग लग गयी । दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और अग्निशमन दस्ते की गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी। आग बुझाये जाने के बाद जब मलवे की जांच की गयी तब उसमें किसी का शव या उसके अवशेष नहीं मिले हैं।

 

उन्होंने बताया कि बस पर 13 लोग सवार थे, जिसमें से आठ यात्रियों के बाहर निकलने की सूचना मिली थी और इसी आधार पर पांच लोगों के मरने की आशंका जतायी जा रही थी, लेकिन मलवे की जांच में इसका कोई साक्ष्य नहीं मिला है। श्री अमृत ने बताया कि पुलिस पांच यात्रियों के संबंध में बुक टिकट के आधार पर पता लगा रही है । उन्होंने बताया कि दिल्ली जाने के लिए 13 यात्री मुजफ्फरपुर से बस पर सवार हुए थे जबकि 27 यात्रियों को गोपालगंज से बस पर सवार होना था, लेकिन इससे पहले ही दुर्घटना हो गयी ।

By Editor