बिहार विधायिका के गौरवमयी इतिहास को याद करने के लिए 07 फरवरी को आयोजित होने वाले बिहार विधानसभा स्थापना दिवस समारोह में सामाजिक एवं मानवीय सरोकारों को जीवंत बनाये रखने के उद्देश्य से राज्य के पूर्व एवं वर्तमान विधायक सामूहिक रक्तदान करेंगे।  विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विधानसभा के स्थापना दिवस को स्मरणीय बनाने के उद्देश्य से पिछले वर्ष राज्य के 100 से अधिक विधायकों ने सामूहिक रक्तदान कर रिकॉर्ड बनाया था।aaa

 

विधायिका के इस सामाजिक एवं मानवीय सरोकारों को मजबूत बनाने के लिए इस वर्ष 07 फरवरी को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के वर्तमान एवं पूर्व विधायकों द्वारा सामूहिक रक्तदान किया जाएगा। उन्होंने रक्तदान के लिए पिछली बार की तुलना में इस वर्ष और अधिक विधायकों के शामिल होने की उम्मीद जताई। विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों के रक्तदान को ऐतिहासिक बताया और कहा कि बिहार देश का पहला ऐसा राज्य है जहां के विधायकों ने सामूहिक रक्तदान किया है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी पहल पर शुरू किये गये इस महाअभियान का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

 

उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधियों के रक्तदान करने से लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। अधिक से अधिक लोग इस महादान में हिस्सा लेंगे और इससे खून के अभाव में मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आ सकेगी। श्री चौधरी ने राज्य के वर्तमान एवं पूर्व विधायकों से रक्तदान करने की अपील करते हुये कहा कि रक्तदान जन प्रतिनिधियों के लिए जनसेवा करने का विशेष अवसर की तरह है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी पूर्व विधायकों को बिहार विधानसभा के नये भवन में आयोजित होने वाले स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा।

By Editor